Short Films in Hindi | सच्ची प्रेम कहानी

Short Films in Hindi

Short Films in Hindi : हम आपके लिए यहाँ बहुत सुंदर सच्ची प्रेम भरी कहानी का संग्रह लेकर आएं हैं. आप चाहे तो इन्हें अपने दोस्तों, रिश्तेदारों, माँ – बाप किसी के साथ भी शेयर कर सकते हैं. जो कहानिया आपको पसंद आ रही हैं उसका लिंक एड्रेस कॉपी कर के आप किसी भी सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर इन्हें पेस्ट कर सकते हैं. आशा करते हैं ये सच्ची प्रेम कहानिया आपका दिल छू जाने में सक्षम रहेंगी. यादी आप इन्हें पढने पश्चात हमे कोई सुझाव देना चाहते हो तो हम आपके विचारों का स्वागत करते हैं. कृपया अपने इच्छा अनुसार कहानिया चुनकर पढ़े. धन्यवाद.

Also Check  : Amazing Antarctica Facts in Hindi

Short Films in Hindi

एक रात प्रेसिडेंट बराक ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल ओबामा ने सोचा की आज रोटीन से हट कर कुछ अलग करते हैं तो उन्होंने निश्चय किया की चलो किसी रेस्टौरेंट में जा कर डिनर करके आते हैं. जिस रेस्टौरेंट में वो गए वो बहुत ज्यादा लगज़िरिय्स नहीं था लेकिन फिर भी घूमते – घूमते वो उसमे चल गए. जब वो वहां बैठे थे, तो इतने में उस रेस्टौरेंट के मालिक ने प्रेसिडेंट के सीक्रेट सर्विस से पूछा की क्या वो फर्स्ट लेडी मिशेल ओबामा से अकेले में बात कर सकता हैं. उन्होंने उसकी बात मानी और मिशेल ओबामा से परमिशन ली की इस रेस्टौरेंट का मालिक आपसे बात करना चाहता हैं.

Also Check  : The Secret in Hindi

Short Films in Hindi

जब उन्होंने उससे बात खत्म कर ली तो ओबमा ने मिशेल से पूछा की रेस्टौरेंट का मालिक उससे बात करने का इतना ज्यादा उतावला क्यूँ था, तो मिशेल ने बताया की जब वो 17 – 18 साल की थी तो वो (रेस्टौरेंट का मालिक) मिशेल से पागलो की तरह प्यार करता था. तो इस पर बराक ओबामा ने कहा “तो अगर तुम तब उस से शादी कर लेती तो आज तुम इस सुंदर से रेस्टौरेंट की मालकिन होती,” इतने में मिशेल ने जवाब दिया, “नहीं अगर मैंने उससे शादी कर ली होती, तो वो आज प्रेसिडेंट होता.

Also Check  : नौकरी करने में इतने व्यस्त न हो जाएँ कि पैसे बनाना भूल जाएँ

प्यार में एक दुसरे के प्रति आदर का भाव होना चाहिए, एक दुसरे को समझ सके ऐसी understanding होनी चाहिए, किसी भी वक़्त, कैसी भी सिचुएशन में एक दुसरे का हाथ थामे रखना चाहिए, बाते कभी खत्म नहीं होनी चाहिए. और इन्ही सबसे प्यार बरकरार रहता हैं. और यही वो कुछ कारण हैं जिसने बराक ओबामा और मिशेल ओबामा के प्यार को एक उदहारण बनाया हैं हम सभी के सामने. किसी भी चीज़ से पहले अपने प्यार को रखना. यही आदत प्यार को अमर कर देती हैं.

Also Check  : Thought of the Day Hindi and English

Short Films in Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *