True Love Stories in India

True Love Stories in India : प्रेम कहानियाँ होती क्या हैं? ये वो कहानियाँ होती हैं जो पूरी तरह से प्रेम से भरी हुई होती हैं इसमें झूठेपन, दिखावे और धोखे के लिए कोई जगह नहीं होती. सच्ची प्रेम कहानियाँ सफल तभी होती हैं जब वो इन सभी तत्वों से जूझ कर इनसे बहुत आगे और ऊपर बढ़ जाएं.

Also Check  : Rainy Season in Hindi

पिछले साल भी ऐसी ही खूबसूरत बारिश हो रही थी.

True Love Stories in India : रात के 1 बज रहे थे उसका message आया – तुम्हे पता हैं क्या? पिछले से पिछले साल जब बहुत ज़ोरदार बारिश हो रही थी इसी टाइम पर. मैं खिड़की के पास में खडी थी बारिश को यूँ ही देखते हुवे और हाथ में फ़ोन पकड़ा हुआ था जिसमे मैं अपनी friend की इन्स्टाग्राम स्टोरी देख रही थी जिसमे उसने अपने और अपने बॉयफ्रेंड की फोटो डाली हुई थी हँसते और खिलखिलाते हुवे दोनों साथ में बारिश में भीग रहे थे और बहुत प्यारे लग रहे थे.

Also Check  : A Story that will Change Your Life in Hindi

True Love Stories in India : मैं भी उसकी तरह खुश रहना चाहती थी लेकिन उस बारिश ने ही कही मुझे संतूष्टि दे दी थी. मेरे मन में ख्याल आया की किसी के साथ रहना कैसा होता हैं लेकिन उन बारिश की बूंदों को देखते देखते मैं सोच रही थी ये सब भी तो साथ ही हैं न! इन्हें भी तो एक न एक दिन बिछड़ना होता हैं लेकिन इनका मुक्कदर दोबारा से इन्हें वही ले आता हैं जहाँ से ये चली थी.
और अगर बूंदों जैसी निर्जीव चीजों का भी मुक्कदर लिखा हैं तो मैं तो फिर भी इंसान हूँ इसलिए मुझे इस बारे में सोचना नहीं चाहिए की मैं किसी के साथ अब तक क्यों नहीं हूँ. जिसे मेरी जिंदगी में आना होगा वो तब आ जाएगा.

Also Check  : Nirma Success Story of Karasanbhai Patel

True Love Stories in India : लेकिन इस साल, अचानक से तुम आये मेरे सामने , ऐसा लगा मानो प्यार की बारिश हो गयी हैं मुझ पर. और अब मुझे भी मालूम था की अपने प्यार के साथ प्यार की खूबसूरत बारिश में भीगना कैसा होता हैं. I love you.

लेकिन इस वक़्त वो अपनी खिड़की के सामने खड़ा था पुराने messages पढ़ते हुवे. बाहर बारिश जारी थी लेकिन अंदर भी. आंसुओ की बारिश.

Also Check  : Mothers Day Story in Hindi

Share
Published by
Hind Patrika

Recent Posts

रानी लक्ष्मीबाई की जीवनी | झांसी का युद्ध और मृत्यु

रानी लक्ष्मीबाई | Jhansi Ki Rani in Hindi Jhansi Ki Rani in Hindi: देश की आजादी की लड़ाई में कई…

9 months ago

पर्यावरण पर निबंध

पर्यावरण पर निबंध | Environment in Hindi Environment in Hindi: पर्यावरण शब्द संस्कृत के दो शब्दों 'परि' और ‘आवरण’ से…

10 months ago

हींग के फायदे

हींग के फायदे | Hing ke Fayde Hing ke Fayde: हींग बहुत गुणकारी है यह तो हम सभी जानते हैं…

10 months ago

जामुन खाने के फायदे

जामुन खाने के फायदे | Jamun Ke Fayde Black plum नाम से जाना जाने वाला जामुन दिखने में छोटा और चमकीला…

11 months ago

Mahadevi Verma | महादेवी वर्मा का जीवन परिचय और कविताएँ

Mahadevi Verma | महादेवी वर्मा कवयित्री Mahadevi Verma: महादेवी वर्मा जी का जन्म उत्तर प्रदेश के फ़रूर्खाबाद में सन् १९०७…

11 months ago

गौरा गाय महादेवी वर्मा के द्वारा | Gaura Gaay

गाय के नेत्रों में हिरन के नेत्रों-जैसा विस्मय न होकर आत्मीय विश्वास रहता है। उस पशु को मनुष्य से यातना…

11 months ago