Home शैक्षिक Worldfree4u | फ्री HD बॉलीवुड, हॉलीवुड, तमिल मूवी डाउनलोड वेबसाइट

Worldfree4u | फ्री HD बॉलीवुड, हॉलीवुड, तमिल मूवी डाउनलोड वेबसाइट

by deepakrawat

जानिये Worldfree4u के बारे में Worldfree4u

Worldfree4u एक बेहद ही लोकप्रिय भारतीय मूवी डाउनलोडिंग साइट है जो नयी फिल्में ऑनलाइन अपलोड करती है और यूजर्स इस कंटेंट को मुफ्त में इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर ये कहें की करते भी हैं। Worldfree4u ने हाल के वर्षों में काफी नाम कमाया है और यह साइट भारत एवं संयुक्त राज्य अमेरिका में बहुत लोकप्रिय है। यह एक ऐसी साइट है जिसमे आप मूवीज फ्री ऑनलाइन देख सकते है। 

Worldfree4u क्या है?

Worldfree4u उन साइटों में से एक है जो दुनिया भर में सबसे बड़ी मांग वाली साइट रही है। क्योंकि यह वह जगह है जहां लोग एचडी प्रिंट में नये रिलीज़ फिल्में देख और डाउनलोड कर सकते हैं। कोई अन्य टोरेंट वेबसाइट ऐसा करने में सक्षम नहीं है। 

हालांकि कॉपीराइट सामग्री अपलोड करने के लिए भारत में Google द्वारा टोरेंट साइट को ब्लॉक कर दिया गया है। लेकिन सभी देश कानून समान नहीं हैं लोग अभी भी Worldfree4u का उपयोग कर सकते हैं। प्रक्रिया जानने के लिए कृपया लेख को अंत तक पढ़ें और उसका आनंद लें। 

Worldfree4u ऐप को डाउनलोड कैसे कर सकते है?

अगर आप ब्राउजींग करने मे सहज नही है तो आपके लिए वेबसाइट के तरफ एक तोहफा है, कार्य को बेहद ही सरल और आरामदायक बनाने के लिए वेबसाइट के तरफ से Worldfree4u ऐप का उपयोग करें। हम सभी जानते है की ऐप का उपयोग करना बेहतर और सरल होता है, ऐप दर्शकों को यह सुनिश्चित करने में मदद करेगा कि लोग मूवी देखने या डाउनलोड करने के लिए सहज और सरल हैं। वेबसाइट का उपयोग करने में एप अधिक आरामदायक है क्योंकि वेबसाइट में कई पॉप-अप विज्ञापन हैं, लेकिन दूसरी तरफ Apk किसी भी प्रकार के विज्ञापन नहीं करता है, इसलिए Worldfree4u Apk का उपयोग करके नये फिल्में डाउनलोड करना आसान है।   

Worldfree4u Apk की जानकारी

Worldfree4u ऐप मे कई सारे फिचर्स मोजुद है और आपको इस बात का पता वेबसाइट को ऐप दोनो को इस्तेमाल करने के बाद ही चलेगा, वेबसाइट की तुलना में ऐप डाउनलोड स्पीड तेज है और ये ऐप किसी भी तरह का पॉप-एड कंटेन नही करता है और नाही दिखाता है। तो यह वेबसाइट की तुलना में अधिक आरामदायक है कि मैं आपको नये Worldfree4u फिल्में डाउनलोड करने के लिए एप्लिकेशन का उपयोग करने की सलाह देता हूं। 

ऐप का नाम Worldfree4u
File Size 2.6MB
Version v3.0
Requirement Android 4.0 & Above
Languages English, Hindi & Telugu
Last Updated 25 October 2019
License Free

मुवी डाउनलोड करने के लिए Worldfree4u वेबसाइट मे एक्सेस कैसे करें

जैसा की हम सभी जानते है की की पायेरसी एक कानूनन अपराध है, Worldfree4u एक वीडियो पायरेसी साइट है और जो अवैध है। इस पायरेसी के मुद्दे के लिए, Worldfree4u को पाइरेसी मुद्दों के लिए कई ब्लॉकों का सामना करना पड़ता है। और क्योकि पायरेसी एक जुर्म है इसी वजह से Worldfree4u समय समय पर अपने डोमेन का पता बदलता रहता है इसलिए लोगों को इसे ऑनलाइन ढूंढ़ने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है

अगर आप चाहते है की Worldfree4u वेबसाइट मे एक्सेस करना तो आपको हमारे बताये गये रास्ते पर आपको चलना होगा, सबसे पहले आपको बता दें की ये साइट को खोलने का सबसे बेहतरीन तरीका है VPN का इस्तेमाल करना|

मोबाइल मे एक्सेस करने का तरीका

जैसा की हमने आपको बताया सबसे पहले, आपको अपना स्थान बदलने के लिए वीपीएन की आवश्यकता है या फिर वीपीएन के मदद से आपको अपना स्थान बदलना होगा जिसके बाद ही आप वेबसाइट मे घुस पायेंगे। हमारे पास आपके लिए कुछ अनुशंसित वीपीएन ऐप हैं। अपने एंड्रॉइड डिवाइस में एक वीपीएन ऐप का उपयोग करें। 

वीपीएन ऐप इंस्टॉल करने के बाद ऐप खोलें और संयुक्त राज्य के स्थान का चयन करें(आप अपने स्थान के अनुसार चयन करें)। उसके बाद, मैं आपको आईपी पते की जांच करने की सलाह दूंगा।

फिर अगर IP पता बदल दिया जाए तो Worldfree4u की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। वहां जाने के बाद Worldfree4u वेबसाइट का पूरा उपयोग करेंगे, अब किसी भी फिल्म को डाउनलोड करने के लिए चुनें और आराम से डाउनलोड करें। 

डेक्सटॉप मे एक्सेस करने का तरीका

इस बार आपको अपने लैपटॉप मे वीपीएन के जगह पर वीपीएन एक्सटेंशन इंस्टॉल करना पडेगा, वीपीएन एक्सटेंशन इंस्टॉल करने के बाद ठीक मोबाइल के तरह इसमे भी आपको स्थान और आईपी पता बदलना है।

जब आप नये आईपी पता से जुड जाते है तो फिर Worldfree4u वेबसाइट का भरपुर मजा लें, साथ मे अपने पसंदीदा मूवी ऑनलाइन देंखे और डाउनलोड भी करें। 

Worldfree4u वेबसाइट से मूवी कैसे डाउनलोड करें?

ये बात आपको जान लेना चाहिए की Worldfree4u वेबसाइट एक पायेरेटेड वेबसाइट है और पायेरेटेड केंटेंट किसी भी वेबसाइट पर अपलोड करना अवैध है। अमेरीका के कानुन के अनुसार इस तरह के वेबसाइट को चलाना अपराध है और ऐसा करने पर सजा का प्रवाधान है। यदि आप डाउनलोड करके इस पायरेटेड कंटेंट का उपयोग करते हैं तो आप भी इस अपराध का समर्थन कर रहे हैं। इसलिए मैं आपको सिनेमा हॉल में जाने और वास्तविक सामग्री को बड़े पर्दे पर देखने की सलाह दूंगा।  

हाल के कुछ साल मे मूवी डिजीटल प्लेटफॉर्म पर भी काफी असरदार साबत हो रही है और मूवी रिलीज होने के होने के बाद डिजीटल प्लेटफॉर्म पर अपना असर दिखाती है। या आप नेटफ्लिक्स, अमेज़न, हॉटस्टार प्राइम की सदस्यता प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन फिर भी, आप Worldfree4u फिल्में डाउनलोड का उपयोग करना चाहते हैं आप नीचे दिए गए डाउनलोड चरणों का पालन कर सकते हैं।

  1. सबसे पहले अपने ब्राउज़र में Worldfree4u खोलें। वेबसाइट खोलने के बाद आपको कुछ नये अपलोड की गई फिल्में दिखाई देंगी। 
  2. इस वेबसाइट के होमपेज पर आपको एक सर्च बॉक्स मिलेगा और आप अपने पसंदीदा मूवी को सर्च बॉक्स मे जाकर सर्च कर सकते है, अब उस फिल्म का नाम लिखें जिसे आपको सर्च बार पर डाउनलोड करना है। उपयोग करने के बाद आपको उस सर्च बॉक्स में एक खोज परिणाम मिलेगा, जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं। 
  3. जैसा कि आप जानते हैं कि ये सभी वेबसाइट टोरेंट और गैरकानूनी हैं, इसलिए पैसे कमाने के लिए वे पॉप-अप विज्ञापनों का उपयोग करते हैं, जब आप वेबसाइट में प्रवेश करते हैं तो आपको इन विज्ञापनों का सामना करना पड़ता है। आपको अधिकतम 5 पॉप-अप विज्ञापनों का सामना करना पड़ेगा जो एक-एक करके इन विज्ञापनों को दरकिनार करना मुश्किल नहीं है। यदि आप एक कंप्यूटर या लैपटॉप उपयोगकर्ता हैं, तो आप इन पॉप-अप विज्ञापनों को अवरुद्ध करने के लिए कुछ विज्ञापन-अवरोधक एक्सटेंशन का उपयोग कर सकते हैं। बस क्रोम एक्सटेंशन टूल पर जाएं और “ऐड ब्लॉकर” खोजें और आपको यह बहुत आसानी से मिल जाएगा। 
  4. सभी विज्ञापनों को काटने के बाद आपको फिल्म के थंबनेल दिखाई देंगे, इसे खेलने के लिए उस पर क्लिक करें। याद रखें ये टोरेंट साइट्स इन नये फिल्मों को ऑनलाइन देखने की अनुमति देती हैं। 
  5. लेकिन अगर आप इसे ऑनलाइन नहीं देखना चाहते हैं और आप इसे डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपको मूवी सामग्री के नीचे डाउनलोड बटन मिलेगा। अब बस “डाउनलोड” पर क्लिक करें और डाउनलोड कुछ ही सेकंड में स्वचालित रूप से शुरू हो जाएगा। 

Worldfree4u नये लिंक 2020

हालांकि हम इस बारे में देखते हैं कि Worldfree4u के कुछ विपरीत क्षेत्रों को आप किस वर्ग से मापते हैं, जहां से आप एचडी, नई तेलुगु फिल्मों, साउथ द्रविड़ मोशन फुटेज ट्रांसफर, न्यू पिक्चर ट्रांसफर 2020 में हिंदी हॉलीवुड मोशन फुटेज ट्रांसफर कर पाएंगे। 

Worldfree4u.com

Worldfree4u.com वेबसाइट का नाम लगभग Worldfree4u के अधिकारीक वेबसाइट से मिलता-जुलता है, इसे टोरेंट मैगनेट भी कहा जाता है। Worldfree4u.com आपको नये फिल्में डाउनलोड करने की अनुमति देता है लेकिन यह वेबसाइट फिल्में को ऑनलाइन स्ट्रीम करने की अनुमति प्रदान नहीं करता है। यह डोमेन नाम यूएसए में काफी लोकप्रिय रहा है। यह वेबसाइट उन सर्वश्रेष्ठ प्रॉक्सी साइटों में से एक है, जिन्हें मैंने शायद ही कभी देखा है। 

Worldfree4u वेबसाइट पर कौन सी श्रेणियोँ के फिल्में उपलब्ध हैं?

Worldfree4u ने बहुत बेहतर उपयोग के लिए और उपयोगकर्ता के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए वेबसाइट को कई श्रेणियों में विभाजित किया है। श्रेणियों को अलग करके, उपयोगकर्ता आसानी से उस फिल्म को खोज सकता है जिसे वे डाउनलोड करना चाहते हैं य़ा फिर देखना चाहता है। यह अवैध वेबसाइट Worldfree4u की एक बहुत बड़ी विशेषता है। निम्नलिखित श्रेणियां नीचे उल्लिखित हैं,

  • कॉमेडी
  • एक्शन
  • हॉरर
  • फैंटेसी
  • रोमांस 
  • ड्रामा
  • क्राइम
  • एडवेंचर
  • एक्शन-कॉमेडी
  • साइ-फाइ
  • एनिमेशन

Worldfree4u के जगह पर सबसे अच्छा विकल्प कौन हो सकता है?

जैसा की हम सभी जानते है की Worldfree4u वेबसाइट एकलौता ऐसा वेबसाइट नही है जो हमे मूवी डाउनलोड करने का सुविधा प्रदान करता है, आज के समय मे इंटरनेट पर हजारों ऐसी साइटें उपलब्ध हैं जो आपको ऑनलाइन फिल्में डाउनलोड करने की अनुमति देंती। इंटरनेट पर कुछ लोकप्रिय साइटें हैं जो उपयोगकर्ता को फिल्में डाउनलोड करने की अनुमति देती हैं। नीचे दी गई टॉप मूवी डाउनलोडिंग साइट देखें, 

Movierulz

आप मे से कई लोगो ने Movierulz का नाम तो सुना ही होगा, अगर नही तो अब जान लिजीये। ये भी मूवी डाउनलोडिंग साइट है जिसे दूसरे शब्दो मे हम पायरेटेड वेबसाइट भी कह सकते है, फॉलोवर्स के मामले मे ये वेबसाइट भी काफी आगे निकली हुयी है। करीब हजारो की संख्या मे इस वेबसाइट पर दर्शक फिल्म डाउनलोड करने के लिए आते है, इस वेबसाइट पर भी आपको नये हॉलिवुड हिंदी मे डब, बॉलिवुड और साथ टॉलिवुड मूवी वो भी हिंदी मे डब आपको बेहतर प्रिंट मे मिल जायेंगे। Worldfree4u वेबसाइट की तरह ही ये वेबसाइट भी अमेरीका मे काफी प्रचलित और लोकप्रिय है। 

Khatrimaza

आप मे से कई लोगो ने Khatrimaza का नाम तो सुना ही होगा, अगर नही तो अब जान लिजीये। ये भी मूवी डाउनलोडिंग साइट है जिसे दूसरे शब्दो मे हम पायरेटेड वेबसाइट भी कह सकते है, फॉलोवर्स के मामले मे ये वेबसाइट भी काफी बेहतर स्थान पर काबिज है। Khatrimaza ने हाल के कुछ वर्षों मे बेहतर काम किया है और संयुक्त राज्य अमेरिका में बहुत लोकप्रिय है। अगर आप इसकी रिलीज की तारीख के बाद नये फिल्में देखना चाहते हैं तो Khatrimaza आपके लिए पहली पसंद होनी चाहिए। अगर सरल शब्दो मे कहा जाये तो आप इसे Worldfree4u के जगह पर इस्तेमाल कर सकते है, ये आपके लिए बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। 

Filmywap

एक डाउनलोडिंग साइट के रूप में लोकप्रियता के मामले में Filmywap ने बहुत नाम कमाया है। और एक से बढकर एक फिल्म लोगो के लिए लेकर आये है। इस वेबसाइट मे अगर कुछ गलत है तो वो इनका प्रिंट, इस वेबसाइट मे आपको 480p के प्रिंट मे विडीयोज मिलेंगे। इस वेबसाइट पर सभी तरह के फिल्मो की श्रेणियां उपलब्ध है, बॉलिवुड, हॉलिवुड और टॉलिवुड वो भी हिंदी मे डब और इसके अलावा आपको इस वेबसाइट पर पंजाबी मूवी के साथ-साथ वेबसिरीज भी डाउनलोड करने का विकल्प मिल जायेगा।

Worldfree4u वेबसाइट से नये मूवी कैसे डाउनलोड करें?

सभी नई फिल्में Worldfree4u में किसी भी अन्य वेबसाइट की तुलना में सबसे तेज़ी से लॉन्च होती हैं या फिर ये कहें की Worldfree4u वेबसाइट पर नये फिल्म सबसे पहले अपलोड की जाती है। Worldfree4u इंटरनेट पर सर्वश्रेष्ठ सक्रिय मूवी अपलोड करने वाली वेबसाइटों में से एक है। इसलिए यदि आप नई लॉन्च की गई फिल्में देखना चाहते हैं तो मेरी पहली सिफारिश Worldfree4u होगी। 

आपके दिमाग में एक सवाल आ सकता है कि Worldfree4u सभी प्रकार की पायरेटेड सामग्री अपलोड करता है। इसका उत्तर “हां” है, लेकिन अधिकांश सामग्री बॉलीवुड और तेलुगु पर आधारित है। यदि आप भारत के व्यक्ति हैं तो आपको Worldfree4u से सभी लाभ मिल सकते हैं। 

Worldfree4u के द्वारा लिक की गयी हो हाल की फिल्मे

इस पर लिक की गयी सभी मूवी भारतीय और अमेरीका की है, Worldfree4u वेबसाइट काफी प्रचलित और लोकप्रिय वेबसाइट है क्योकि कई भारतीय मूवी को सबसे पहले Worldfree4u पर लांच की जाती है। इसलिए इस साल, भारत में कई ब्लॉकबस्टर फिल्में लॉन्च हुई हैं। लेकिन फिल्मों की अधिकतम संख्या दिग्गज वेबसाइट Worldfree4u द्वारा लीक की गई थी। 

हाउसफुल4 लाल कप्तान उजडा चमन मेड इन चाइना
जोकर रोमियो अकबर वालटर  स्काई इज पिंक वार
कलंक केसरी हसलर ड्रिम गर्ल
सेक्शन 375 साहो छिछोरे बाला 
वन्स अपॉन टाइम इन हॉलिवुड लॉयन किंग सपाईरमैन फार फ्रॉम हॉम जोया फैक्टर

 

Worldfree4u ऑनलाइन मूवी स्ट्रीमिंग सुविधा 

जैसा की हमने आपको उपर पहले भी बताया की अब के समय मे हरेक मूवी रिलीज होने से पहले ही एक ऑनलाइन पार्टनर या डिजीटल पार्टनर तय कर लेती है और मूवी थियेटर के बाद उसी डिजीटल प्लेटफॉर्म पर लांच किया जाता है। दरअसल, केवल आधिकारिक वेबसाइट में ही लाइव स्ट्रीमिंग का विकल्प होता है, लेकिन इसी तरह की वेबसाइट में मूवी स्ट्रीमिंग की सुविधा नहीं होती है। यदि आपके पास एक तेज़ इंटरनेट कनेक्शन है, तो मेरा सुझाव है कि आप वेबसाइट का उपयोग करें क्योंकि फिल्म डाउनलोड करने के लिए बहुत बड़े स्टोरेज की आवश्यकता होती है। साथ ही, डाउनलोड प्रक्रिया में भी बहुत समय लग जाता है। तो अपने समय को बचाने के लिए Worldfree4u ने स्ट्रीमिंग फिल्मों की यह सुविधा जोड़ी है जो उपयोगकर्ताओं के समय को बचाएगा। 

लेकिन अगर आपके पास तेज़ इंटरनेट कनेक्शन नहीं है, तो मेरा सुझाव है कि आप ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सुविधा का उपयोग न करें क्योंकि आप इस तरह के सेवा मे कुछ बफ़रिंग समस्याओं का सामना करेंगे जिससे आपका आमतौर से ज्यादा समय भी ज्यादा लगेगा और आप सही तरीके से मूवी भी एंजॉय नही कर पायेंगे। बफ़र करने के लिए आप एचडी क्वालिटी में मूवी का आनंद नहीं ले सकते और आपको कुछ समस्या का सामना करना पड़ेगा। अब चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं है डाउनलोड प्रक्रिया का उपयोग करने के लिए यह आपके लिए बहुत उपयोगी होगा। 

कुछ पुछे गये सवाल

जैसा की हम कभी भी किसी भी चिज के बारे मे सुनते है या जानते है या फिर पढते है कुछ सवाल हैं जो हमारे दिमाग में आते हैं य़ा फिर हमारे जेहन मे चलने लगता है, 

Worldfree4u क्या है?

इसका जबाव हमने आपको उपर दे दिया है।

Worldfree4u कैसे काम करता है?

इसके काम के बारे मे हम आपको कुछ खास नही बता सकते है।

Worldfree4u का इस्तेमाल करना सेफ है की नही?

इसका जबाव हमने आपको उपर दिया है लेकिन एक बार फिर से दे देते है। नही, इस वेबसाइट का इस्तेमाल करना बिलकुल भी सेफ नही है और आप अगर इस बेवसाइट का इस्तेमाल करते हुए पकडे जाते है तो आपोक दंडित किया जायेगा। 

Worldfree4u वेबसाइट को भारत मे क्यो बैन कर दिया गया है?

आमतौर पर पायेरसी पुरी दुनिया मे अक अपराध है और इस तरह के वेबसाइट को चलाना अपराध को बढावा देने जैसा है, इस तरह के वेबसाइट के वजह से हर फिल्म इंडस्ट्री को अपने फिल्मो को लेकर काफी नुकसान झेलना पडता है और नुकसान कोई नही चाहता है। शायद इसी वजह से Worldfree4u वेबसाइट भारत मे बैन है, इसके अलावा ऐसे और भी कई वेबसाइट है जो भारत मे बैन है। 

किस भाषा मे इस वेबसाइट मे फिल्मे मिल जायेगा?

इस वेबसाइट पर आपके हॉलिवुड मूवी हिंदी और इंग्लिश दोनो भाषा मे मिल जायेगा, इसके अलावा टॉलिवुड मूवी आपको हिंदी भाषा मे मिल जायेगा और बॉलिवुड मूवी भी आपको मिल जायेगा।   

निष्कर्ष(Conclusion)

उम्मीद है आपको इस आर्टिकल से Worldfree4u की पूरी जानकारी मिल गयी होगी। इस वेबसाइट के बहुत सारे फॉलोवर्स है लेकिन सरकार इस वेबसाइट से फिल्म डाउनलोड करना या फिर इस वेबसाइट पर फिल्म अपलोड करने कि अनुमति नही देती है। इसलिए, आपको इस वेबसाइट से दूर रहना होगा। 

हम किसी भी प्रकार के पायरेसी का समर्थन नहीं करते है। आप मूवी देखने या डाउनलोड करने के लिए कानूनी वेबसाइट का उपयोग कर सकते है।

You may also like

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.