Best Gift For Boyfriend and Girlfriend | सबसे प्यारी गिफ्ट

Best Gift For Boyfriend and Girlfriend

Best Gift For Boyfriend and Girlfriend  : देखिये आजकल हम सभी को पता हैं बहुत सारे दिन मनाये जाने लग गए हैं. जैसे rose day, friendship day, valentines day बहुत सारे दिन. और इन दिनों में आप चाहे या ना चाहे आपको कुछ न कुछ gift देनी ही पड़ती हैं.

Also Check  : Republic Day Speech in Hindi | गणतंत्र दिवस का भाषण

Best Gift For Boyfriend and Girlfriend

Best Gift For Boyfriend and Girlfriend  : अब होता ये हैं की जब हमे समझ में नहीं आता की क्या gift देना चाहिए तो हम आमतौर पर क्या करते हैं एक बुके दे देते हैं एक फूलो का गुलदस्ता खरीदते हैं और वो दे देते हैं. अब देखने वाली बात ये हैं की ये जो गुलदस्ते आते हैं ये बहुत महंगे आते हैं. 500, 800, 1000, 5000 यहाँ तक की दस  – दस हजार तक के आपने बुके देखे होंगे.

Also Check  : How to Learn Hindi | हिंदी बोलना सीखिए

Best Gift For Boyfriend and Girlfriend

Best Gift For Boyfriend and Girlfriend  : पर थोडा सा मान कर देखिये की आपने 250 रुपये का एक गुलदस्ता खरीदा और अपने सामने वाले को gift कर दिया तो थोडा दिमाग पर जोर लगाईये और सोचिये की सामने वाले के पास कब तक वो बुके रहेगा. 2 दिन, 3 दिन, 4 दिन. भई 5वे दिन में तो उसके फुल सड़ने लग जाएंगे और चाहे कुछ भी हो जाए उन्हें उसे फेकना ही पड़ेगा. यानी आपने 250 रुपये खर्च किये और वो चीज़ अधिकतम 5 दिन तक चल सकती हैं और फिर उसको फेकना ही पड़ेगा. 5 दिन के बाद  आपने जिस को दिया हैं वो उस चीज़ को फेक देगा. यानी उस चीज़ का कोई utilisation नहीं हुआ. तो भई आप जब भी किसी को कोई gift देना चाहते हो और आपको समझ में नहीं आ रहा हैं की क्या दे. तो आप उन्हें एक कलम दे सकते हैं, पौधे की कलम. आप nursery जाइए और उनसे कह दीजिये की आपको कोई एक छोटा सा पौधा दे दें और वो इंसान आपको मिटटी के अंदर लगा हुआ पौधा दे देगा.

Also Check  : How to do Study in Hindi | पढाई कैसे की जाए

Best Gift For Boyfriend and Girlfriend

Best Gift For Boyfriend and Girlfriend  : उस चीज़ को आप gift कर दीजिये और आप जिस किसी को भी वो पौधा देंगे उसे बस करना ये हैं की सिर्फ पानी देना हैं उस छोटे से पौधे को तो वो जो चीज़ हैं हमेशा रहेगी और इसी चीज़ के बारे में आप ये भी समझ लीजिये की जब valentines day होता हैं और उस दिन जिस किसी को भी आप गुलाब देते तो गुलाब ना दे कर उसे गुलाब की एक कलम दे दो खरीद कर. और उन्हें यह भी बोलो की मैं हमेशा से चाहता था की तुम्हे रोज़ एक गुलाब दिया करू तो इसमें पानी डालते रहना तो आपको रोज़ एक गुलाब मिलता रहेगा मेरी तरफ से. यानी दिल का दिल भी दिखा दिया और दिमाग का दिमाग भी दिखा दिया. इस चीज़ पर बहुत ध्यान से विचार कीजियेगा और आप खुद सोचियेगा की बुके देने का कोई sense नहीं होता. जब भी आपको समझ में नहीं आएं की क्या gift देना चाहिए हमेशा एक कलम दीजिये फूल की या पौधे की.

Also Check  : Difference Between a and an in Hindi | a और an में अंतर

Best Gift For Boyfriend and Girlfriend

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *