Home Miscellaneous Slogan on Corruption in Hindi | भ्रष्टाचार मिटाओ देश बचाओ नारे

Slogan on Corruption in Hindi | भ्रष्टाचार मिटाओ देश बचाओ नारे

by Hind Patrika

Slogan on Corruption in Hindi

Slogan on Corruption in Hindi : ऐसा हैं की हम सबको इस corruption से निकलना होगा वरना जो हाल चल रहा हैं आज कल youth के दिमाग में सबसे बड़ा जो difficuility हैं वो ये कह रहा हैं की जिस हाल में हम चल रहे हैं, जिस दिशा में जा रहे थे अब तक, सवाल दुनिया में आ रहा था, लोगो के दिमाग में आ रहा था क्या दुनिया के नक़्शे पर हिन्दुस्तान का नाम रहेगा 15 साल के बाद that is a question! सच्चे लोगो को इंसाफ मिलने के लिए witness’s protection plan होना चाहिए यहाँ पर witness मुकर जाते हैं 2 – 2 minute में.
अगर इस देश को टूटते हुवे नहीं देखना चाहते हो, partition में divide होते हुवे नहीं देखना चाहते हो, देश को एक ही देखना चाहते हो आरक्षण जाति और धर्म के आधार पर नहीं होना चाहिए ये आर्थिक आधार पर होना चाहिए.

Also Check : Corruption Slogans in Hindi

Slogan on Corruption in Hindi

Slogan on Corruption in Hindi : दूध में जहर अपने आप मिल जाती हैं क्या? और जो हम खाना खाते हैं उसमे मिलावट अपने आप हो जाती हैं क्या? तो सबसे बड़ा pollution कहाँ पर हैं? हमारे इंसान polluted हो चुके हैं. जब तक इन मिलावटखोरो का, इन भ्रष्टाचारियो का चरित्र आपको ठीक नहीं मिलेगा तब तक आपको कोई चीज़ ठीक नहीं मिलेगी और हमारी ये जो judiciary हैं. क्या उनको नहीं दिखता हैं, क्या उनके बच्चे यही दवाइयां नहीं खाते हैं, क्या उनके बच्चे नहीं मरते हैं देखिये बात ये हैं की लोभ यानी की greed इतनी बढ़ चुकी हैं की लोग अपने परिवार को मारने के लिए भी तैयार हो चुके हैं. इतना गिर चुके हैं लोग so, ultimately हमारे पास एक ही रास्ता रह जाता हैं या तो अपना चरित्र सुधारे या फिर देश ही नहीं रहेगा और कोई रास्ता नहीं हैं इस चीज़ का. और जितना हो सके इस भ्रष्टाचार से दूर रहे. आपके लिए कुछ भ्रष्टाचार विरोशी slogans का संग्रह कुछ निम्नलिखित हैं इस पर अपनी कुछ टिपण्णी देना चाहे तो हमे comment section में अवश्य बताइयेगा.
धन्यवाद! 🙂

भ्रष्टाचार का एक ही कारण, लालच करे जनता का शोषण ।

 

 

 

दिल्ली की जनता ने भारतीय राजनीति से भ्रष्टाचार को उखाड़ फेंकने की हिम्मत दिखायी है . इस सदन के समक्ष प्रश्न यह है कि इसके कौन से सदस्य इस लड़ाई का हिस्सा बनना चाहते हैं ?

 

Also Check : Stop Child Labour Posters

Slogan on Corruption in Hindi

 

अन्ना कहा करते थे कि राजनीति गन्दी है . ढाई साल पहले , अन्ना जी ने भ्रष्टाचार हटाने और जनलोकपाल बिल पास करने के लिए 13 दिन का उपवास रखा . पिछले दो सालों में , हमने हर सम्भव चीज की . हमने उपवास किया , आंदोलन किये , लेकिन कुछ नहीं हुआ. धीरे -धीरे साफ़ हो गया कि बिना देश की राजनीति बदले हमें भ्रष्टाचार से मुक्ति नहीं मिल सकती . || Anna used to say that politics is dirty. Two- and-a-half years back, Annaji held a 13-day fast to remove corruption and to get the Janlokpal bill passed. In these last two years, we did every possible thing. We fasted, agitated but nothing happened. Gradually it became clear that without changing country’s politics we cannot get rid of corruption.

 

 

 

इस देश की है बीमारी ये भूखे भ्रष्टाचारी, लात गरीब के पेट पे मारते, ये धनवान भिखारी.

 

Slogan on Corruption in Hindi

 

 

मैं चिंतित हूँ कि कुछ असंवेदनशील लोगों द्वारा शाशित इस देश का क्या होगा . लेकिन हम उन्हें जनशक्ति द्वारा बदल सकते हैं .

Slogan on Corruption in Hindi

 

 

कदम-कदम बढ़ाये जा, भ्रष्टाचार मिटाये जा, देश को बचाये जा.

 

Also Check : Poster on Stop Child Labour

 

इस देश के नेताओं ने आम आदमी को ललकारा कि वो चुनाव लड़ें विधान शभा में आएं और अपना क़ानून बनाएं . वो नेतागढ़ भूल गए कि आम आदमी खेत जोतता है , नेता नहीं , आम आदमी चाँद पर जाता है , नेता नहीं . जब कोई विकल्प नहीं बचा तो आम आदमी ने निश्चय किया कि वो चुनाव लड़ेगा .

 

 

 

Sena Khoon Bahaati Hai Sarkaar Commission Khaati Hai.

Slogan on Corruption in Hindi

Slogan on Corruption in Hindi

 

मैं पढ़ रहा था कि दिल्ली में दो लोग ठण्ड से मर गए . आज़ादी के बाद करोड़ों खर्च किये जा चुके हैं और शायद इससे बचा जा सकता था अगर पैसे सही से खर्च किये गए होते . कहाँ गया सारा पैसा ? आम आदमी जानना चाहता है . हमें इस बात को मानना पड़ेगा कि इस देश की राजनीति का अपराधीकरण हो चुका है .

 

Slogan on Corruption in Hindi

 

देश को भ्रष्टाचार से बचाएँ, उन्नति के पथ पर आगे बढाए ।

Also Check : Poster Making on Child Labour

Slogan on Corruption in Hindi

You may also like

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.